फिरोजाबाद: पाठ्य सामग्री एवं ड्रेंस पाकर खिले बच्चों के चेहरे

फिरोजाबाद। नेत्रपाल सिंह रामबाबू स्मृति सेवा एवं सांस्कृतिक संस्थान रजिस्टर्ड उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में अनाथ बच्चों को निःशुल्क पाठ्य सामग्री एवं ड्रेस का वितरण हरिप्यारी कुबेर शिशु शाला इंटर कॉलेज में किया गया। पाठ्य सामग्री पाकर बच्चों को चेहरों खुशी से खिल उठे।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां शारदे के चित्र पर हास्य कवि मनोज राजताली एवं प्रवेंद्र यादव द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलन कर किया गया। इस दौरान पांच अनाथ बच्चों को निःशुल्क ड्रेस, पुस्तक एवं अन्य पाठ सामग्री प्रदान की गई। प्रवेंद्र यादव ने कहा कि हरिप्यारी कुबेर शिशु शाला इंटर कॉलेज ककरऊ द्वारा अनाथ एवं विकलांग बच्चों को पूर्ण रूप से निःशुल्क शिक्षा देने की जो मुहिम चालू की गई है, वह काबिले तारीफ है। समाजके अन्य लोगों को इस प्रकार की मुहिम में अपना सहयोग देकर इसे आगे बढ़ाने में सहयोग करना चाहिए। कार्यक्रम में आशिक सविता, गौरव कुमार, सोनू यादव, अजीम खान, नीलम, सविता देवी, प्रवीण दीक्षित एवं प्रबंध समिति अध्यक्ष राजकांत यादव आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566