फिरोजाबाद: अंतरराष्ट्रीय स्तर ऑनलाइन क्विज में करें प्रतिभाग

फिरोजाबाद। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद उत्तर प्रदेश के अंतर्गत जिला विज्ञान क्लब द्वारा दो अक्टूबर के राष्ट्रीय पर्व के उपलक्ष्य में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर अंतरराष्ट्रीय स्तर ऑनलाइन क्विज आयोजित की जा रही है। जिसमें जनपद के अतिरिक्त समस्त भारत एवं विश्व के अन्य प्रतिभागी भी लिंक पर जाकर ऑनलाइन क्विज में प्रतिभाग कर सकते हैं।

नगर पालिका परिषद सिरसागंज के स्वच्छ भारत मिशन अभियान के ब्राण्ड एम्बेसडर एवं जिला विज्ञान क्लब के जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन ने बताया कि यह ऑनलाइन क्विज निःशुल्क है। इस क्विज में प्रतिभागियों को लिंक पर जाकर ऑनलाइन गूगल फॉर्म भरना है। उसके उपरांत क्विज प्रारम्भ हो जाएगी। जिसमें 20 प्रश्नों की क्विज है।

प्रत्येक प्रश्न के लिए 05 अंक निर्धारित हैं। 100 अंको की इस क्विज में प्रतिभागी को 50 अंक प्राप्त होने पर प्रतिभागियों को उनके द्वारा दिए गए ईमेल आईडी पर इ-प्रमाण पत्र जिला विज्ञान क्लब फिरोजाबाद द्वारा प्रदान किए जाएंगे। इस क्विज में 10 प्रश्न राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी एवं 10 प्रश्न पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री से सम्बन्धित हैं।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1285