शिकोहाबाद: विचार गोष्ठी में प्रिया ने मारी बाजी

शिकोहाबाद। बीडीएम गर्ल्स डिग्री कॉलेज में हिन्दी विभाग द्वारा प्राचार्या प्रोफेसर डॉ. गीता यादवेन्दु के निर्देशन में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसका विषय आधुनिक हिन्दी कविता में गाँधी दर्शन रहा।

कार्यक्रम संयोजिका हिन्दी विभागाध्यक्षा प्रोफेसर शशिप्रभा तोमर ने प्राचार्या का स्वागत पत्रिका मानस भेंट कर किया। छात्राओं ने गाँधी दर्शन को हिन्दी साहित्य के माध्यम से प्रासंगिक करते हुए विचारों को प्रस्तुत किया। वैष्णव जन तो तैने कहिये के माध्यम से छात्रा सीता ने सुमधुर गायन किया। आकांक्षा, अंजली, शिवानी, रौनक व एमए प्रथम वर्ष से आकांक्षा ने मनमोहक कविताएं गाँधी के तीन बन्दर पराधीन की बेड़ियां आदि की प्रस्तुति की।

असिस्टेन्ट प्रोफेसर पल्लवी पाण्डेय ने नागार्जुन एवं भवानी प्रसाद मिश्र की कविताओं के माध्यम से गाँधी की एकजुटता एवं मानवतावाद को प्रस्तुत किया। अन्य वक्ताओं में असिस्टेन्ट प्रोफेसर प्रीति सिंह, असिस्टेन्ट प्रोफेसर दर्शना कुमारी रही। प्रतियोगिता में 30 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जिसमें प्रथम स्थान पर प्रिया लोधी, द्वितीय स्थान पर सपना एवं तृतीय स्थान पर जान्हवी चैहान रहीं।

निर्णायक की भूमिका का निर्वहन संस्कृत विभागाध्यक्षा डॉ. नीलम एवं राजनीति विज्ञान विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ.माया गुप्ता ने किया। इस अवसर पर हिन्दी विभागाध्यक्षा प्रो. शशिप्रभा तोमर ने आचार्या रामचन्द्र शुक्ल के व्यक्तित्व और कृतित्व को रुपायित किया।

धन्यवाद ज्ञापन पल्लवी पाण्डेय द्वारा किया गया। कार्यक्रम में समस्त शिक्षिकाओं प्रो. सीमा जैन, डॉ.नीलम, डॉ. माया गुप्ता, डॉ. नम्रता प्रसाद. डॉ.ममता भारद्वाज, पिंकी यादव एवं समृद्धि की सराहनीय उपस्थिति रही।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814