फिरोजाबाद: मात्र 200 रुपये के लिए अंगौछा से गला दबाकर की गई थी कन्हैया की हत्या

-पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

फिरोजाबाद। महज 200 रुपये के लिए युवक की गला घोटकर हत्या कर दी गई और उसके शव को फेंक दिया गया। बाद में परिजनों ने शव की शिनाख्त की और पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करते हुए हत्या करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया की 10 नवंबर को थाना रामगढ़ क्षेत्र के अंतर्गत गौरीशंकर डिग्री कॉलेज के पीछे एक शव मिला था, जिसकी पहचान भूपेन्द्र उर्फ कन्हैया पुत्र ज्ञान सिंह निवासी नगला पान सहाय थाना उत्तर के रुप में हुई थी। मृतक के बड़े भाई सोनवीर सिंह द्वारा थाना रामगढ़ पर धारा 147/148/149/302/120बी/34 के तहत अवधेश पुत्र दीवान सिंह निवासी नगला पान सहाय थाना उत्तर जिला फिरोजाबाद समेत 6 अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस घटना के खुलास के लिए एसएसपी आशीष तिवारी के निर्देशन पर तीन टीम गठित की गई थी।मंगलवार को इंस्पेक्टर थाना रामगढ़ प्रदीप कुमार ने मुखबिर की सूचना के आधार पर तीन आरोपियों को पुराना बाईपास बम्बा चैराहा हंस वाटिका थाना उत्तर के पास से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मृतक ने कमलेश से 200 रुपये उधार लिए थे। मृतक भूपेन्द्र से कमलेश ने पैसे मांगे तो भूपेन्द्र ने कमलेश के साथ शराब पीकर गाली गलौज कर दी थी तथा अन्य परिवारिजनों को भी रास्ते में गाली गलौज कर बेईज्जत किया था। मृतक किसी से भी दबता नही था। बेईज्जती का बदला लेने के लिए भूपेन्द्र उर्फ कन्हैया की हत्या करने हेतु योजना बनायी गई। योजना के अनुसार मृतक को दावत में चलने की कहकर घर से बुलाकर लाया गया था तथा शराब पिलाकर गौरी शंकर डिग्री कालेज के पीछे बन रही नई कालोनी में अंगौछा से गला घोटकर हत्या कर दी गई तथा शव को पास मे झाड़ियों मे छिपा दिया गया था।

आरोपियों ने अपने नाम दीवान सिंह पुत्र सोवरन सिंह निवासी नगला पान सहाय थाना उत्तर, विजय उर्फ चानू पुत्र दीवान सिंह निवासी उपरोक्त, मनोज उर्फ भिन्डी पुत्र लाल सिंह निवासी रानी नगर थाना उत्तर बताया। जबकि अवधेश पुत्र दीवान सिंह निवासी नगला पान सहाय थाना उत्तर, कमलेश पुत्र दीवान सिंह निवासी नगला पान सहाय थाना उत्तर और रघुराज पुत्र सोवरन सिंह निवासी रानी नगर थाना उत्तर फिरोजाबाद अभी फरार हैं। टीम में इंस्पेक्टर क्राइम रामप्रवेश सिंह भी शामिल रहे। वार्ता के दौरान सीओ सिटी कमलेश कुमार मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2558