शिकोहाबाद: कंपोजिट विद्यालय कुढ़ी का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया

शिकोहाबाद। परिषदीय स्कूलों में भी निजी स्कूलों की तरह वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में पीएमश्री कंपोजिट विद्यालय कुढ़ी में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वार्षिकोत्सव में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक एवं रंगारंग प्रस्तुतियों से कार्यक्रम में चार-चांद लगा दिए।

कार्यक्रम का शुभारम्भ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार पाण्डेय, खंड शिक्षा अधिकारी मदनपुर हेतराम अहिरवार एवं ग्राम प्रधान धीरेन्द्र ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर बीएसए ने कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक ब्लॉक में यह पीएम श्री विद्यालय चयनित हुआ है। इसमें आपकी ग्राम पंचायत के विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा विद्यालय प्रबंधन एवं कुशल संचालन के द्वारा ही विद्यालय पीएमश्री में चयनित हुआ है। देखने से लगता है की प्रधानाध्यापक के द्वारा एक कुशल नेतृत्व के साथ एक अच्छा प्रबंधन भी तय किया है। बच्चों के अंदर विभिन्न कौशल और उनकी क्षमताएं इसका प्रमाण होती हैं। आपकी ग्राम पंचायत का यह विद्यालय एक मॉडल विद्यालय के रूप में विकसित होगा।

खंड शिक्षा अधिकारी खैरगढ़ विनय प्रताप सिंह, हेतराम खण्ड शिक्षा अधिकारी मदनपुर ने भी अपने विचार व्यक्त किये। एआरपी संकुल शिक्षक एवं न्याय पंचायत के प्रमुख अध्यापक की उपस्थिति में बच्चों द्वारा कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दी गई। सर्वाधिक उपस्थिति वाले छात्र तथा मेधावी छात्रों को शील्ड एवं मैडल प्रदान कर पुरुस्कृत किया गया। अतिथियों को पीएम श्री विद्यालय का स्मृति चिन्ह खंड शिक्षा अधिकारी खैरगढ़ एवं विद्यालय के प्रधानाध्यापक आनंद बाबू चक के द्वारा संयुक्त रूप से प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से एसएमसी अध्यक्ष संजीव कुमार, डॉ. अबोध कुमार चतुर्वेदी, सुनील कुमार यादव, दीपमाला, गौरव पालसिंह, रंजीत सिंह, अनिल कुमार चक, सुनील कुमार, राजीव कुमार, योगेश कुमार, नृपेंद्र कुमार, मनोज कुमार, राकेश सिंह एव कंपोजिट विद्यालय कुढ़ी के जगबीर सिंह, विपिन कुमार, प्रवेंद कुमार, प्रतिमा यादव, पूजा यादव, अदिति यादव, कुमारी बादल आदि मौजूद रहीं। कार्यक्रम का सफल संचालन विमल कुमार ने किया।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814