फिरोजाबाद: रामगढ़ पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

-भारी मात्रा मे अवैध अस्लाह व तमंचा बनाने के उपकरण सहित एक गिरफ्तार

फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव से पहले रामगढ़ पुलिस ने एक अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक आरोपी युवक को मौके से गिरफ्तार किया है। उसके पास से नौ तमंचे और कारतूस भी बरामद किए हैं। आरोपी इन तमंचों को लोकसभा चुनाव में खपाने की तैयारी में था।

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि थाना रामगढ़ पुलिस ने नगला गुलरिया अमन वाटर पार्क के पास खेतों में बने गड्ढों में चल रही अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस ने मौके से एक आरोपी रंजीत उर्फ अजय पुत्र सतीश निवासी सब्जी मंडी वाली पुलिया पीपल चैक के पास सैलई थाना रामगढ़ को गिरफ्तार कर लिया। मौके से 9 तमंचे, कारतूस और तमंचे बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह जगह बदलकर तमंचे तैयार करता है और उन्हें लोगों को बेच देता है। अभी लोकसभा चुनाव को लेकर वह तमंचे तैयार कर रहा था। वह एक तमंचे को पांच से छह हजार में बेचता है। लोकसभा चुनाव को लेकर उसके पास डिमांड भी अधिक आ रही थी। गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार, वरिष्ठ उप निरीक्षक संजुल पांडे, हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566