फिरोजाबाद: प्रशिक्षण में शिक्षा के स्तर को ऊंचाइयों तक ले जाने पर दिया जोर

फिरोजाबाद। एक दिवसीय मास्टर ट्रेनर्स प्रशिक्षण शिविर का आयोजन ब्लाक संसाधन केंद्र फिरोजाबाद पर किया गया। जिसमें वक्ताओं ने शिक्षा के स्तर को ऊंचाइयों तक ले जाने को लेकर अपने-अपने विचार साझा किये।

कार्यक्रम का शुभारम्भ बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार पांडेय एवं जिला समन्वयक प्रशिक्षण सोनू शर्मा ने माॅ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया। बीएसए आशीष कुमार पाडेय ने मास्टर्स ट्रेनर्स को उनके विद्यालयों को आदर्श विद्यालय बनाते हुए शिक्षण माहौल को सृजित करने तथा विद्यालय के भैतिक स्तर को सुधारने हेतु संतृप्त किया। साथ ही शिक्षण कार्य सुचारू रूप से करने हेतु प्रेरित किया।

राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर रीमा यादव ने एसएमसी के गठन प्रक्रिया को विस्तार साझा करते हुए एसएमसी के कार्य और दायितें को समझाया। सलिल यादव ने विद्यालय विकास योजना के निर्माण के बारे में जानकारी दी। प्रशिक्षण के दौरान खंड शिक्षाधिकारी ओमप्रकाश अकेला, नीति यादव, कुलदीप, मोहित पालीवाल, दीपमाला, गीतांजली, ज्योति शर्मा, संजीव कुमार, पुरूषोत्तम, रूक्मणी, पूनम, श्रवण कुमार, मनोज कुमार, धर्मवीर, सत्यवान, कौशलेंद्र, आलोक, शोभा गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566