राष्ट्रीय सेवा भारती चंद्रनगर महानगर के तत्वाधान में शुक्रवार को निः शुल्क चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन

चिकित्सा शिविर में दर्जनों घुमंतु कार्यकर्ताओं एवम उनके परिजनों का हुआ परीक्षण

फ़िरोज़ाबाद – राष्ट्रीय सेवा भारती चंद्रनगर महानगर के तत्वाधान में शुक्रवार को होटल गर्ग में एक निः शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन हुआ। जिसमें दर्जनों की संख्या में आए घुमंतु कार्य करने वाले लोगों के परिजनों का आंख परीक्षण, हड्डी सबंधित समस्याओं हेतु परामर्श, महिलाओं के रोगों एवम बाल रोगों का गहनता से जांच एवम परीक्षण किया गया।

कार्यक्रम संयोजक एवम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महानगर सेवा प्रमुख सत्यम एवम सेवा भारती के मंत्री विष्णु ने बताया कि संगठन द्वारा इस कैंप का आयोजन अपने गिहार समाज एवम घुमंतु कार्य करने वाले लोगों को समाज की प्रमुख धारा से जोड़ने हेतु किया गया है। कैंप में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ राधामोहन, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ जगदीश मित्तल, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ अविनाश पालीवाल, महिला रोग विशेषज्ञ डॉ रेनू गुप्ता, फिजिशियन डॉ महेश गुप्ता एवम नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ रामशंकर सिंह ने आए हुए मरीजों को विधिवत तरीके से परीक्षण किया एवम उन्हें उचित उपचार हेतु परामर्श  दिया। इस अवसर पर आए हुए 36 मरीजों का रजिस्ट्रेशन कराया गया, ब्लड टेस्ट कराया गया, उचित दवा और परामर्श बिल्कुल मुफ्त दिया गया। रक्त जांच का कुशल कार्य संदीप उपाध्याय ने किया। कैंप में कई फार्मा कंपनियों का काफी सहयोग रहा। 

गोद में उठाकर पहुंचा कार्यकर्ता
जलेसर रोड पर घुमंतु कार्य करने वाले (लोहा पीटा समाज ) की महिला जोकि चलने में असमर्थ थी कार्यकर्ताओं ने उन्हें गोद में उठाकर चिकित्सक से परामर्श दिलाया एवम दवा दिलवाई। इतना ही नहीं कार्यकर्ता उन्हें गोद में उठाकर इलेक्ट्रॉनिक रिक्शा में बैठाया।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1350