शिकोहाबाद: मतदाता एवं स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली

-वालंटियर्स ने रैली निकाल किया लोगों को जागरूक
-मतदातन, स्वच्छता और सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को किया जागरूक

शिकोहाबाद। नारायण महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की तीनों इकाइयों का संयुक्त चतुर्थ एक दिवसीय शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान बालंटियर्स द्वारा मतदाता और स्वच्छता जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को मतदान करने और स्वच्छता अपनाने के प्रति जागरूक किया।

कार्यक्रम डॉ.संतोष कुमार सिंह, डॉ.मनीष कुमार योगी व डॉ. वीरेंद्र प्रताप वर्मा कार्यक्रम अधिकारियों के निर्देशन में आयोजित हुआ। शिविर की शुरुआत महाविद्यालय से एक जागरूकता रैली निकालकर की गई। रैली महाविद्यालय से प्रारंभ होकर सुभाष तिराहा, बघेल कॉलोनी होते हुए ग्राम शहजलपुर पहुंची। रैली में स्वयंसेवियों ने मतदाता जागरूकता एवं स्वच्छता अभियान के नारे लगाकर जनसाधारण को मतदान व स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का कार्य किया। ग्राम में पहुंचकर स्वयंसेवियों ने पांच सदस्यों की टोली बनाई तथा ग्राम में हर घर जाकर ग्रामवासियों को मतदान करने के लिए जागरूक व प्रेरित किया।

स्वयंसेवियों ने ग्रामवासियों के साथ मतदान की अहमियत व मताधिकार का उपयोग करने की जानकारी साझा की। बौद्धिक सत्र में डॉ. मनीष योगी ने स्वयंसेवियों को शासन द्वारा संचालित सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के बारे में बताया। उन्होंने उच्च शिक्षा विभाग तथा परिवहन विभाग फिरोजाबाद द्वारा महाविद्यालय में होने वाले सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रमों जैसे की गोष्ठी, निबंध, क्विज, भाषण व पोस्टर प्रतियोगिताओं के बारे में स्वयंसेवियों को अवगत कराया। डॉ. वीरेंद्र वर्मा ने स्वयंसेवियों को सड़क सुरक्षा, मतदान करने व स्वच्छता की शपथ दिलवाई। इस अवसर पर राहुल यादव और संतोष कुमार का सहयोग मुख्य रूप से रहा।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814