टूंडला: हर घर में एक दीप जलेगा, हर बच्चा स्कूल चलेगा

टूंडला। प्राथमिक विद्यालय सिरौलिया में प्रवेश उत्सव केक काटकर व धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में स्कूली बच्चें शामिल रहे।

प्राथमिक विद्यालय सिरौलिया में भी बच्चों के साथ केक काटकर मनाया गया।विद्यालय की प्रधान अध्यापिका व एसआरजी जया शर्मा ने कहा कि जब बच्चा पहली बार स्कूल आता है तो प्रवेश उत्सव मनाया जाता है। उस समय उसके मन में असीम खुशियों, आकांक्षाएं एवं भविष्य के लिए सपने छुपे रहते है

नवीन सत्र में प्रवेश के लिए सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं अभिभावकों से संपर्क करें, अभिभावक को बच्चों को रोज स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करें। शिक्षा सभी बच्चों का प्राथमिक और मूलभूत अधिकार है अतः स्कूल में बच्चों का नामांकन होना जरूरी है। बिना शिक्षा के बच्चों का भविष्य अंधकारमय होता है।

शिक्षित व सभ्य होने के लिए बच्चे का स्कूल में दाखिला अनिवार्य है। इस कार्यक्रम में शीतल चैधरी, सुनीता यादव, नेपाल सिंह, रेखा आदि के अलावा स्कूली बच्चें मौजूद रहे।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 445