फिरोजाबाद: वीरांगना झलकारी बाई का बलिदान हमेशा याद रहेगा-भगवानदास शंखवार

फिरोजाबाद। सरोजिनी नायडू जूनियर हाईस्कूल बोधाश्रम में प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की दीप शिखा अमर शहीद वीरांगना झलकारी बाई का बलिदान दिवस पर भावपूर्ण स्मरण किया गया। साथ ही गगन भेदी नारों, वीरांगना झलकारी बाई अमर रहे, जब तक सूरज चांद रहेगा झलकारीबाई का नाम रहेगा आदि के साथ प्रधानाचार्य भगवान दास शंखवार ने वीरांगना के चित्र पर माल्यार्पण किया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य ने कहा के झलकारी बाई का बलिदान हमेशा याद रहेगा। उन्होंने देश की रक्षा की खातिर रानी लक्ष्मीबाई को सुरक्षित निकाल कर रानी का वेश धारण कर अंग्रेजों से युद्ध किया और अपनी वीरता के बल पर अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए। इस मौके पर प्रयाग दत्त शर्मा, छोटेलाल यादव, मनोज कुमार यादव, संगीता यादव, प्रशांत, शिवा, कामिनी, मुस्कान, प्रतिज्ञा सहित विद्यालय के सभी छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

 

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1283