फिरोजाबाद: हम स्वयं जागरूक रहकर अन्य लोगों को मतदान के लिए करेंगे प्रेरित

-नवाब सिंह महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

फिरोजाबाद। शनिवार को नवाब सिंह महाविद्यालय राजा के ताल पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें डीएलएड छात्रों को शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ दिलाई गई।

ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने डीएलएड छात्र-छात्राओं को मतदान के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि मतदान सभी व्यक्ति का कर्तव्य है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी है। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता शपथ लेकर कहा कि सात मई को हम स्वयं जागरूक रहकर अन्य लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। कार्यक्रम में कॉलेज के प्रबंधक प्रेम प्रकाश यादव ने कहा कि वोट देने का अधिकार किसी भी लोकतांत्रिक समाज में एक मौलिक अधिकार है।

यह हमारे लोकतंत्र की आधारशिला है, जो नागरिकों को यह कहने का अधिकार देता है कि उन पर कौन शासन करता है और वे कैसे शासित होते हैं। वोट देने की क्षमता न केवल एक अधिकार है, बल्कि एक जिम्मेदारी भी है, क्योंकि यह सुनिश्चित करती है कि सभी नागरिकों की आवाज सुनी जाए और सरकार में उनके हितों का प्रतिनिधित्व किया जाए।

कार्यक्रम में प्राचार्य मनीष कुमार, प्रोफेसर जितेंद्र कुमार, प्रोफेसर दिलीप कुमार, पूरन सिंह, अंकित यादव, ओमप्रकाश यादव, अभिषेक तिवारी एवं स्टाफ उपस्थित रहा।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566