टूंडला: शहतूत तोडने पर कक्षा चार की छात्रा को प्रधानाध्यापक ने दी तालिबानी सजा

-छात्रा दर्द से छटपटाते हुए फिर से गलती न करने की लगाती रही गुहार, स्टील की स्केल बरसाते रहे प्रधानाध्यापक, नहीं पसीजा दिल

टूंडला। सोमवार को आत्मा हिलाने वाली खबर सामने आई। यहां पेड़ से मात्र एक शहतूत तोड़ लेने पर प्रधानाध्यापक ने कक्षा चार की छात्रा को बेरहमी से पीटा। उसकी पीठ पर उकरे खूनी निशान प्रधानाध्यापक के बेरहमी की दास्तां बयां कर रहे हैं। छात्रा दर्द से छटपटाते हुए फिर से गलती न करने की गुहार लगाती रही, लेकिन प्रधानाध्यापक का दिल नहीं पसीजा। वह उसे पीटते रहे।

मामला टूंडलाथाना क्षेत्र के नगला केसों गांव की है। गांव निवासी रामनरेश की 9 वर्षीय बालिका रौना प्राथमिक विद्यालय अनवारा में कक्षा चार की छात्रा है। स्कूल परिसर में एक शहतूत का पेड़ लगा है। सुबह रौना ने पेड़ से एक शहतूत तोड़ लिया। इसे प्रधानाध्यापक सुभाष चंद्र ने देख लिया। इसी बात पर प्रधानाध्यापक का पारा चढ़ गया। उन्होंने टेबल में रखी स्टील की स्केल उठाई और छात्रा पर बरसानी शुरू कर की।

कुछ देर तक तो छात्रा बर्दाश्त करती रही, लेकिन जब सहन सीमा पार हो गई तो वह चीख पड़ी। उसके चीखने पर भी प्रधानाध्यापक को रहम न आयर। वह उसे पीटते रहे। पिटाई से सहमी छात्रा घर पहुंची। उसने परिजन को पूरी बात बताई। परिजन ने ग्राम प्रधान को बात बताई। साथ ही थाने पहुंचकर शिकायत की। आरोपी प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

इस संबंध में एबीएसए ज्योति पाठक ने कहा कि छात्रा को पीटने की जानकारी हुई है। घटना की जांच करके कार्रवाई की जाएगी। वहीं थाना प्रभारी अनुज कुमार राणा ने कहा कि घटना की अभी लिखित तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर जांच करके कार्रवाई की जाएगी।

 

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 445