फिरोजाबाद: पांच किलो अफीम सहित एक गिरफ्तार

-लोकसभा चुनाव में खपाने की थी तैयारी, 25 सालों से कर रहा अफीम की तस्करी

फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव को लेकर मंगाई गई पांच किलो अफीम के साथ पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अफीम को लोकसभा चुनाव में खपाने की तैयारी कर रहा था। तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पकड़ी गई अफीम की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 50 लाख रुपये बताई जा रही है।

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि थाना रामगढ़ पुलिस और एंटी नार्कोटिक्स टीम को मुखबिर ने सूचना दी कि एक व्यक्ति बाइक पर पांच किलो अफीम लेकर चनौरा अंडरपास की ओर आ रहा है। तभी पुलिस ने घेराबंदी करते हुए अंडरपास पर चेकिंग शुरू कर दी। तभी बाइक पर आ रहे व्यक्ति को पुलिस ने रोक लिया। तलाशी लेने पर व्यक्ति के पास से पांच किलो अफीम बरामद हुई।

पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को अपना नाम अशोक कुमार शर्मा पुत्र होतीलाल शर्मा निवासी ब्राह्मण चैराहा हिमांयूपुर थाना दक्षिण फिरोजाबाद बताया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह विगत 25 सालों से अफीम की तस्करी कर रहा है। इस अफीम को भी वह लोकसभा चुनाव में खपाने के लिए लेकर आया था। तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया। एसपी सिटी ने बताया कि पकड़ी गई अफीम की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 50 लाख रुपये है।

आरोपी के पास से एक बाइक भी पुलिस ने बरामद की है। इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। टीम में इंस्पेक्टर रामगढ़ प्रदीप सिंह, एंटी नार्कोटिक्स प्रभारी हरवेंद्र मिश्रा समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2558