शिकोहाबाद: एफएमजीई परीक्षा पास कर अंकुल बने डॉक्टर

शिकोहाबाद। वर्ष 2013 बैच के छात्र अंकुल यादव ने एफएमजीई ( फौरेन मेडिकल ग्रेजुएशन परीक्षा) पास कर छात्र अंकुल यादव ने परिवार के साथ ही अपने पूर्व विद्यालय डीआर इंटर कॉलेज का नाम रोशन किया है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ओपी यादव ने बताया कि अंकुल यादव ने डीआर इंटर कॉलेज से वर्ष 2013 में इंटर की परीक्षा पास की थी। इसके बाद उन्होंने 2016 में कजाक्स्थान से एमबीबीएस के लिए करगंधा मेडिकल विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया। वर्ष 2022 में एमबीबीएस कोर्स बड़े ही अच्छे मार्क्स के साथ पास कर भारत लौटे। पिछले वर्ष जून 2023 में एफएमजीई परीक्षा को तीसरे प्रयास में पास कर विद्यालय परिवार और माता-पिता सतेंद्र यादव का नाम रोशन किया है।

अंकुल के पिता किसान हैं और नगला खंगर के गांव मढैया जैमतपुर के रहने वाले हैं। छात्र ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ ही विद्यालय के प्रधानाचार्य ओपी यादव और शिक्षकों को दिया। अंकुल यादव सैंफई में अपनी सेवा प्रदान कर रहे हैं। विद्यालय पहुंचे पूर्व छात्र अंकुल यादव का प्रधानाचार्य ने स्वागत किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814