फिरोजाबाद: पुलिस ने कुर्क की गैंगलीडर की 41 लाख से अधिक की अचल संपत्ति

-आरोपी पर विभिन्न मामलों में दर्ज हैं 13 मुकदमे

फिरोजाबाद। अपराधियों के विरुद्ध पुलिस की कार्रवाई लगातार आगे बढ़ रही है। शुक्रवार को थाना उत्तर पुलिस ने गैंगलीडर की 41 लाख से अधिक की अचल संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की। आरोपी पर विभिन्न मामलों में 13 मुकदमे पंजीकृत हैं। आरोपी हाईकोर्ट के आदेश पर फिलहाल जेल से बाहर है।

इंस्पेक्टर थाना उत्तर वैभव कुमार सिंह ने बताया कि गैंगलीडर साजिद खान आर्थिक और भौतिक लाभ के लिए तरह-तरह के अपराध अपने साथियों के साथ मिलकर करता है। डीएम ने उसकी संपत्ति कुर्क कर जब्त करने के आदेश कुछ दिन पहले दिए थे। शुक्रवार दोपहर को एसडीएम सदर कृतिराज, सीओ सिटी हिमांशु गौरव की उपस्थिति में कुर्की की कार्रवाई की गई। जिसमें गैंगलीडर की कटरा सुनारान स्थित 39.52 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बने दो मंजिला मकान (बेसमेंट अतिरिक्त ) को कुर्क करने की कार्रवाई की गई।साजिद खान की कुछ दिन पहले भी थाना उत्तर पुलिस टीम ने 2.51 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति को कुर्क कर जब्त करने की कार्रवाई की थी।

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले गैंगलीडरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस प्रकार की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। जिससे अपराध करने से पहले अपराधी सौ बार सोचने को विवश हो जाए।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2558