फिरोजाबाद: संचारी रोग नियंत्रण अभियान का नगर विधायक ने किया शुभारम्भ

फिरोजाबाद। रविवार को विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का शुभारम्भ नगर विधायक ने मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर किया।

इस अवसर पर नगर विधायक मनीष असीजा ने आम जनमासन को संक्रामक रोगों के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि डेंगू मच्छर जनित बीमारी है, यह मादा एडीज मच्छर के काटने से फैलती है। एडीज एजिप्टी साफ पानी में पनपता है, ऐसे में अपने घर के आस-पास और घर के अंदर पानी जमा न होने दें। कूलर का पानी सप्ताह में दो बार अवश्य बदल दें, डेंगू रोग की जागरूकता जनमानस में बहुत जरूरी है। साथ ही जनपदीय अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में निरन्तर भ्रमण करने के साथ ही स्वास्थ्य कैंप एवं जनमानस को जागरूक करने की बात कही।

सीएमओ डाॅ रामबदन राम ने कहा कि एक से 31 जुलाई तक जिले में विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान चलाया जायेगा। लोगों को संक्रामक रोगों के प्रति जागरूक कर सावधानियाॅ बरतने के प्रति जागरूक किया जायेगा। जिले में संक्रामक रोगों को फैलने नही देगें। सभी विभाग आपस में समन्वय बनाकर टीम भवना से कार्य करेंगे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1156