शिकोहाबाद: आबादी घटाओ, धरती बचाओ का दिया नारा

शिकोहाबाद। एफएस विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों ने विश्व जनसंख्या दिवस धूमधाम से मनाया। इस पर छात्र-छात्राओं ने आबादी घटाओ धरती बचाओ का नारा देकर लोगों को जागरूक किया।

एफएस विश्वविद्यालय में विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर आबादी घटाओ धरती बचाओ का नारा देकर लोगों को जागरूक किया। कार्यक्रम की शुरूआत कुलाधिपति डॉ. दिलीप यादव, प्रतिकुलाधिपति डॉ. योगेश यादव, डॉ.राहुल यादव, डॉ. नितिन यादव, कुलपति डॉ.संजीव भारद्वाज, महानिदेशक डॉ. अभिनव श्रीवास्तव ने सरस्वती माँ की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। इसके बाद विद्यार्थियों ने जनसंख्या को नियंत्रण करने के तरीके अलग माध्यम से बताये। जिसमें विद्यार्थियों ने इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक, पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से अतिथियों को आबादी घटाओ धरती बचाओ का नारा दिया।

इस अवसर पर कुलाधिपति ने कहा कि जनसंख्या को समय रहते नियंत्रित नही किया गया तो लोग पानी और खाने जैसी आम आवश्यकताओं के लिए बहुत परेशान होंगे। यह सभी लोगों को नही मिल पायेगा। अतः हम सभी को जनसंख्या वृद्धि पर रोक लगाना अति आवश्यक है। कार्यक्रम के अंत में प्रतिभागी विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह तथा प्रमाण पत्र देकर उनका उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 707