फिरोजाबाद: प्राथमिक शिक्षकों ने आनलाइन हाजिरी का किया विरोध, मुख्यमंत्री के नाम बीएसए को सौंपा ज्ञापन

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा परिषदी विद्यालयों में शिक्षकों की आनलाइन उपस्थिति के विरोध में जनपद के शिक्षक, शिक्षकाओं ने बीएसए कार्यालय पर धरना देकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। धरना स्थल पर शिक्षको की भीड़ उमड पडी।

जिला मुख्यालय स्थित बीएसए कार्यालय पर सोमवार को प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले धरना आरंभ कर दिया। जिलाध्यक्ष डा. शौर्यदेव मणि त्रिपाठी ने कहा कि सरकार ने शिक्षकों की आॅनलाइन हाजरी के निर्देश दिए है। शिक्षक संघ इसका विरोध करेगा। जिलामंत्री कमलकांत पालीवाल ने कहा कि शिक्षा विभाग आनलाइन हाजरी का पुरजोर विरोध करेगा। मुख्यमंत्री के नाम दिए गए ज्ञापन में कहा कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा शिक्षको की डिजिटल उपस्थिति अनिवार्य करने के निर्देश जारी किए है। जिससे शिक्षको में असंतोष व्याप्त हो गया है। सभी ब्लाकों के शिक्षको ने 11 व 12 जुलाई को संबंधित ब्लाक कार्यालयों, संसाधन केन्द्रों पर एकत्रित होकर डिजिटल उपस्थिति का विरोध कर प्रस्ताव पारित किया था।

संघ द्वारा शिक्षको की लंबित समस्याओं के निराकरण के लिए। शासन को कई बार अवगत कराया गया है। जिसमें परिषदी शिक्षको पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने, राज्य कर्मचारियों तरह 31 उपार्जित अवकाश, 12 द्वितीय अवकाश, अन्य अवकाश, निशुल्क चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने, शिक्षको की पदोन्नति करने की मांग की है। जो अभी तक पूर्ण नही हुई है। धरना में अरूण कुमार, अलोक चैहान, अवद्येश कोशिक, नगेश यादव, सत्यप्रकाश रावत, कल्पना राजौरिया, ललित कुमार के अलावा सैंकड़ो शिक्षक मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566