शिकोहाबाद: शहीदों के अर्थक प्रयास से आज हम स्वतंत्र भारत में सांस ले रहे-ईशा आहूजा

शिकोहाबाद। यंग स्कॉलर्स एकेडमी में प्रांगण में कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गई।
कार्यक्रम का शुभारम्भ सर्वप्रथम भारत माता के चित्र पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉ संजीव आहूजा, निदेशिका ईशा आहूजा, प्रधानाचार्य योगेश श्रीवास्तव ने माल्यार्पण एवं पुष्पार्चन कर किया।

इस अवसर पर निदेशिका ईशा आहूजा ने शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि ऐसे ही अनगिनत शहीदों के अथक प्रयास से आज हम स्वतंत्र भारत में साँस ले रहे हैं, उनके बलिदानों का ऋण तो चुकाया ही नहीं जा सकता। लेकिन प्रयास अवश्य करना चाहिए कि हम भी देश के प्रति समर्पण की भावना रखें। लेफ्टिनेंट मनोज इंदोलिया ने कारगिल विजय दिवस के बारे में विस्तृत रूप से बताया। एनसीसी कैडेट्स ने सभी शहीदों को सलामी देकर नमन किया। इस दौरान नुपुर गुप्ता तथा अनुपम यादव भी अपने विचार प्रकट किये।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1283