टूंडला: छात्राओं को दी गयी कीटनाशकों के बारे मे जानकारी

टूंडला। जीजीआईसी टूंडला में एकीकृत नाशी जीव प्रबंधन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें जिला कृषि रक्षा अधिकारी राजेश ने कीटनाशक के बारे में जानकारी दी।

वनस्पति संरक्षण अधिकारी श्रीमती अनुराधा शर्मा, टेक्निकल असिस्टेंट श्याम तिवारी, वैज्ञानिक सहायक कुमारी सिमरन ने छात्राओं को बताया कि वे अपने परिवार के लोगों से कहें कि कृषि में कीटनाशकों का प्रयोग कम रहें। खाने में प्रयोग होने वाली सब्जियां फल आदि को कीटनाशकों से कैसे मुक्त करें। ज्यादा कीटनाशकों के प्रयोग से होने वाली स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों व सावधानियां आदि पर विस्तार से चर्चा पर चर्चा की गई।

इस सम्बंध में पड़ोसियों को भी जागरूक करने की अपील की गयी। प्रधानाचार्य श्रीमती मुदिता पांडे द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया। इस अवसर पर संगीता तोमर, अर्चना मौर्य, कुमकुम गुप्ता, प्रिया शर्मा, विनीता और सोनू चैधरी आदि उपस्थित रहे।

 

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 445