शिकोहाबाद: देश भक्ति नाटक प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने लिया भाग

-मेरा रंग दे बसंती चोला गीत पर युवाओं में भरा जोश

शिकोहाबाद। स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में साहित्य संगीत कला को समर्पित संस्था शब्दम् द्वारा नाटक एवं नृत्य नाटिका प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसका उद्देश्य विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना जागृत करना रहा।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में शब्दम् अध्यक्ष किरण बजाज ने मुम्बई से भेजे अपने संदेश में कहा कि नाटक का उद्देश्य मनोरंजन के साथ शिक्षा देना तथा सद्गुणों के साथ व्यक्तित्व विकास भी होता है। शब्दम् अध्यक्ष की कविता जिस देश के हो तुम सही नागरिक पढ़कर सुनायी गयी। कार्यक्रम में यंगस्कॉलर्स, दिल्ली इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, राजकान्वेंट पब्लिक स्कूल, पीएस ग्लोबल एकेडमी एवं ज्ञानदीप सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल के बच्चों ने प्रतिभाग किया। सभी विद्यार्थियों की प्रस्तुतियां एक से बढ़कर एक रही।

निर्णायक मंण्ड़ल मंजर उलवासै, अरविन्द तिवारी एवं डॉ.महेश आलोक ने ज्ञानदीप सीनि सेके. को प्रथम, यंग स्कालर्स को द्वितीय एंव राज कान्वेंट को तृतीय पुरस्कार घोषित किया।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814