फिरोजाबाद: शिक्षको की नौ सूत्रीय मांगों को लेकर बीएसए को सौंपा ज्ञापन

फिरोजाबाद। शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर उ.प्र. प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष यतेंद्र यादव के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने बीएसए को नौ सूत्रीय ज्ञापन सौंपा है।

बीएसए को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि परिषदीय शिक्षकों को चल अचल सम्पत्ति का विवरण भरने से मुक्त रखने, मार्च 2024 से जुलाई तक कुल पांच माह का एनपीएस का यिोक्ता अंशदान अभ्ी तक शिक्षकों के एनपीएस खातों मेें जमा नहीं हुआ है, लंबित एरिअर व चयन वेतनमान पत्रावलियों का निस्तारण, मासिक वेतन का समय से भुगतान करने, एमडीएम कनवर्जन कास्ट, फलों की ग्रांट का भुगतान एवं रसोईयों का मानदेय का समय से भुगतान करने, पुरानी पेंशन विकल्प की सूची कुल ब्लाकों में तैयार हो चुकी, अन्य ब्लाकों में भी सूची बनाने हेतु आदेश निर्गत किये जाने, जनवरी 2024 में बढ़े हुए डीए का एरिअर भी खातो में जमा कराने आदि मांगे रखी है।

प्रतिनिधि मण्डल में जिलाध्यक्ष यतेन्द्र यादव, जिला मंत्री सलिल यादव, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष उमाशंकर सिंह, कोषाध्यक्ष प्रमोद कुमार जिला उपाध्यक्ष सविता वर्मा, मोहन लाल, जिला संगठन मंत्री सुनील कुमार, ब्लॉक अध्यक्ष खैरगढ़ मुकेश कुमार, ब्लॉक अध्यक्ष मदनपुर माधवेंद्र यादव, राजकिशोर सिंह, डॉ हिटलर सिंह, सुरेंद्र प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे ।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566