फिरोजाबाद: हाईस्कूल की छात्रा ने लगाई फांसी

-पड़ोसियों से हुई थी कहासुनी और मारपीट

फिरोजाबाद। थाना फरिहा क्षेत्र में एक हाईस्कूल की छात्रा ने घर के अंदर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी पड़ोसियों से कहासुनी के बाद मारपीट हो गई थी। इसी बात से व्यथित होकर उसने यह आत्मघाती कदम उठा लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। मृतका पांच भाइयों के बीच अकेली बहन थी।

फरिहा क्षेत्र के गांव भुरगड्डा निवासी 18 वर्षीय ऊषा पुत्री केशवदेव हाईस्कूल की छात्रा थी। बुधवार को किसी बात को लेकर उसके परिवार से पड़ोसियों से कहासुनी हो गई। उसके बाद मारपीट भी हुई। मामला शांत हो गया था। गुरुवार सुबह परिजन खेत पर चले गए थे। वह घर पर अकेली थी। तभी उसके घर के अंदर कमरे में दुपट्टे से फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा के दादा प्रेमपाल ने बताया कि पड़ोसियों ने ऊषा को गाली दे दी थी। जिस बात को लेकर वह मन से काफी व्यथित थी।

इसी बात से तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली। खेत से वापस लौटे परिजनों को उसका शव कमरे में लटका मिला। उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। इंस्पेक्टर फरिहा का कहना है कि छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। उसका शव कमरे में लटका हुआ मिला था। परिजनों ने अभी तक तहरीर नहीं दी है। तहरीर प्राप्त होने पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतका पांच भाइयों के बीच अकेली बहन थी। पिता खेतीबाड़ी करके परिवार का भरण पोषण करते हैं।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2541