भारतीय मजदूर संघ ने नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

-मंगलबाजार को गांधी पार्क में स्थानांतरित किये जाने की मांग

फिरोजाबाद। ओवरब्रिज के नीचे से मंगल बाजार को हटाए जाने के बाद बेरोजगार हुए पटरी दुकानदारों के समर्थन में भारतीय मजदूर संघ लगातार संघर्ष कर रहा है। संघ ने नगर आयुक्त से भेंटकर मंगल बाजार को गांधी पार्क में स्थानांतरित किये जाने की मांग की।

भारतीय मजदूर संघ जिलामंत्री रमाकांत यादव के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने नगर आयुक्त घनश्याम मीणा से भेंट की। उन्हें ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि निगम ने पूर्व में तीन स्थानों का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने कहा कि दुकानदार मंडी समिति में बाजार लगाने गए तो वहां पर आढ़तियों एवं किसानों ने बाजार नहीं लगने दिया। भुजरिया विसर्जन स्थल सुहाग नगर में दुकानदारों द्वारा दुकान लगाई गईं तो स्थानीय लोगों ने वहां पर दुकानें नहीं लगने दीं। उन्होंने कहा कि बीपीएल ग्राउंड निजी भूमि होने के कारण वहां पर मंगल बाजार नहीं लग सकता। दुकानदारों के समक्ष खड़े रोजगार के संकट को उठाते हुए कहा निगम शहर में ही किसी सार्वजनिक स्थान पर बाजार लगवाए।

उन्होंने कहा कि गांधी पार्क को ही व्यवस्थित कर बाजार लगवाया जाए। इसके लिए टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक बुलाएं एवं तब तक मंगल बाजार को पुराने स्थान पर लगाया जाए। ज्ञापन देते हुए चेतावनी दी है कि अगर निगम ने मजदूरों की समस्या गंभीरता से नहीं लिया तो आंदोलन करने को बाध्य होंगे। ज्ञापन देने वालों में जितेंद्र शंखवार, कमल सिंह, राहुल, गुड्डू, दिनेश बाबा, शिवकुमार, सोनू जैन, हेमंत राठौर, जाकिर, बबलू आदि मौजूद रहे।

GAGAN TOMAR
GAGAN TOMAR

गगन तोमर एक युवा और जोशीले पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी नई सोच और प्रभावी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता की शुरुआत से ही विभिन्न सामयिक और सामाजिक मुद्दों पर गहरी नजर रखी है। गगन की रिपोर्टिंग की विशेषता उनकी स्पष्ट और संजीवनी लेखनी है, जो पाठकों को न सिर्फ जानकारी प्रदान करती है, बल्कि सोचने पर भी मजबूर करती है।

Articles: 268