फिरोजाबाद: स्वास्थ्य जागरूकता शिविर में छात्राओं को स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

फिरोजाबाद। एम.जी. बालिका महाविद्यालय में चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा जनकल्याण हाॅस्पीटल के सहयोग से छात्राओं में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर का उद्घाटन महाविद्यालय की प्राचार्या डा. अंजू शर्मा एवं अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। स्वीप ब्राण्ड एंबेसडर कल्पना राजौरिया ने छात्राओं को आत्मसुरक्षा के गुर सिखाए। और उनको शक्ति का एहसास करवाया। साथ ही छात्राओं को मतदान करने का महत्व बताया।

आइवे इंटरनेशन स्कूल की प्रधानाचार्या नंदिनी यादव ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि कैसे हम अपने अंदर आत्मविश्वास जगा सकते हैं, साथ ही बहुत सारे व्यवहारिक उदाहरण देते हुए सोशल मीडिया के सदुपयोग एवं उसके दुरुपयोग के बारे में भी जानकारी दी। कार्यक्रम के वक्ता डा. वसंत शर्मा ने स्वच्छता, रोगों से बचाव एवं एचआईवी जैसे रोग के बारे में अवगत कराया।

कार्यक्रम की संयोजिका एवं संचालिका डा. अनिता चैरसिया ने कहा कि छात्राओं को इस कार्यक्रम से जो ज्ञान मिला उसे स्वयं तक ही सीमित नहीं रखना है, अपितु अपने आसपास के लोगों से भी साझा करना है। तभी हम अपने समाज में एक सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं, इसी के साथ उन्होंने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर डा. ज्योति अग्रहरि, शहबुन निशा, डा. कीर्ति वर्मा, सोनाली भट्टाचार्य, प्रियंका जायसवाल आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566