फिरोजाबाद: किड्स कॉर्नर एवं आईवी इंटरनेशनल टीम ने किया फाइनल में प्रवेश

फिरोजाबाद। आईवी इंटरनेशनल स्कूल में चल रहे स्व. मनोहर सिंह स्मृति में अंडर-13 टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का गुरूवार को पहला सेमीफाइनल मुकाबला किड्स कॉर्नर सीनियर सेकेंडरी स्कूल एवं संस्कार इंटरनेशनल स्कूल एवं दूसरा सेमीफाइनल आईवी इंटरनेशनल व ब्लूमिंग बड्स के मध्य खेला गया। जिसमें किड्स काॅर्नर व आईवी इंटरनेशनल की टीम ने मैंच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

गुरूवार के पहला फाइनल मैच में किड्स कार्नर के कप्तान आर्यन ठाकुर ने टॉस जीतकर संस्कार इंटरनेशनल स्कूल को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। संस्कार इंटरनेशनल की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 7 विकेट खोकर 53 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी किड्स कॉर्नर की टीम ने 7.1 ओवरों में 5 विकेट खोकर लक्ष्य की प्राप्ति कर लिया। किड्स कॉर्नर सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने पांच विकेट से मैच में जीत दर्ज कर फाइनल मैं प्रवेश किया। मैंन न ऑफ द मैच का पुरस्कार किड्स कॉर्नर के कुनाल शर्मा को आरिश चिराग के द्वारा दिया गया।

वही दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आईवी इंटरनेशनल स्कूल फिरोजाबाद एवं ब्लूमिंग बड्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल शिकोहाबाद के मध्य खेला गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष योगेश गर्ग के द्वारा किया गया। आईवी इंटरनेशनल स्कूल के कप्तान आकाश कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 10 ओवरों में 6 विकेट खोकर 106 रनों का लक्ष्य बनाया। जिसमें आईवी इंटरनेशनल स्कूल के बल्लेबाज संजय यादव ने 5 गगनचुंबी छक्कों एवं पांच चैकों की मदद से 61 रनों की नाबाद पारी खेली उनका बखूबी साथ मयंक राठौर ने 12 रन बना कर दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे ब्लूमिंग बड्स के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट पर 94 रन बनाए। घमासान मुकाबले में आईवी इंटरनेशनल स्कूल में 11 रनों से मैच जीत कर फाइनल में प्रवेश किया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार आईवी इंटरनेशनल स्कूल के संजय यादव को अनुराग मिश्रा के द्वारा प्रदान किया गया। इस दौरान प्रधानाचार्या नंदनी यादव, पावन शर्मा आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566