फिरोजाबाद: सीनियर बेसिक शिक्षक संघ की बैठक संपन्न

-एडेड जूनियर हाईस्कूलों की समस्याओं पर हुआ मंथन

फिरोजाबाद। सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में व्याप्त समस्याओं को लेकर एवं संगठन में की चुनाव की दृष्टि से सीनियर बेसिक शिक्षक संघ की दबरई पर आयोजित बैठक गंभीर मंथन किया गया। इस मौके पर उपस्थित शिक्षकों ने एडेड स्कूलों के साथ विभागीय भेदभाव पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि उदाशीन पड़े संगठन को सक्रिय करने के लिए शीघ्र नवीन का करने का गठन किया जाना चाहिए।

परिषदीय स्कूलों की तरह एडिट स्कूलों में भी भवन मरम्मत और छात्र छात्राओं को भी दो जोड़ी ड्रेस, जूते, मोजे एवं स्वेटर के लिए ग्रांट मिलनी चाहिए। एडिट स्कूलों के शिक्षकों को निर्धारित समय पर चयन एवं प्रोन्नति वेतनमान प्रदान करने के साथ ही विभागीय प्रशिक्षण वर्ग में तथा छात्र-छात्राओं को परिषदीय की भांति खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का अवसर दिया जाना चाहिए।

बैठक में भगवान दास शंखवार, बालकिशन राजपूत, सहदेव सिंह चैहान, करतार सिंह यादव, अमरदीप भारद्वाज, विमल यादव, विवेक अग्रवाल, केके शर्मा, राधेश्याम यादव, अनिल बघेल, चेतन दीक्षित, सतीश देशमुख एवं उपासना सिंह आदि उपस्थित रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2574