शिकोहाबाद: निबंध प्रतियोगिता में जानवी ने रही प्रथम

शिकोहाबाद। बीडीएम गर्ल्स डिग्री कॉलेज में प्राचार्या प्रोफेसर गीता यादवेन्दु के संरक्षण एवं समाजशास्त्र विभागाध्यक्षा डॉ. नम्रता प्रसाद के निर्देशन में शनिवार को एक निबन्ध प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता ऑगस्त कॉम्टे का समाजशास्त्र में योगदान विषय पर की गई।

प्रतियोगिता की संयोजिका असिस्टेंट प्रोफेसर पिंकी यादव ने प्रतियोगिता के आयोजन का उद्देश्य बताते हुए कहा कि समाजशास्त्र के जनक ऑगस्त कॉम्टे का योगदान के बारे में छात्राओं का जानना अति आवश्यक है। कार्यक्रम की सह संयोजिका डॉ. ममता भारद्वाज ने बताया कि ऑगस्त कॉम्टे ने समाजशास्त्र विषय की 1838 में नींव रखी और समाज के अध्ययन हेतु एक वैज्ञानिक विधि प्रस्तुत की।

समाजशास्त्र विभाग की विभागाध्यक्षा डॉ. नम्रता प्रसाद एवं महाविद्यालय की प्राचार्या ने छात्राओं को प्रोत्साहित किया। प्रतियोगिता में 40 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जिसमें प्रथम स्थान जानवी, द्वितीय स्थान रश्मि एवं तृतीय स्थान सौम्या ने प्राप्त किया। प्रतियोगिता के अंत में प्राचार्य ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814