फिरोजाबाद: निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर में 150 मोतियाबिंद के मरीज हुए चयनित

फिरोजाबाद। लाॅयंस फिरोजाबाद क्लब फ्रैण्ड्स द्वारा एक निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन फिरोजाबाद क्लब में किया गया। शिविर में लगभग 350 मरीजों की आंखो का परीक्षण किया गया। जिसमें 150 मरीजों को मोतियाबिंद के लिए चिहिंत किया गया।

शिविर का शुभारम्भ लाॅयंस गर्वनर विश्वदीप सिंह एवं अध्यक्ष मुकेश गुप्ता मामा ने दीप प्रज्जवलित कर किया। शिविर में नेत्र विशेषज्ञ डाॅ रमाशंकर सिंह, डाॅ हुडेजा, डाॅ एके शर्मा, डाॅ कविता द्विवेदी ने लगभग 350 मरीजों के नेत्रों का परीक्षण कर निःशुल्क दवा प्रदान की। साथ ही मोतियाबिंद के 150 मरीजों को आपरेशन के लिए चयनित किया। सभी मरीजों के आॅपरेशन डाॅ रमाशंकर सिंह फेको सेंटर जलेसर रोड पर किये जायेंगे।

वहीं शिविर मे नाक, कान एवं गला के मरीजों को डाॅ ग्रीश शर्मा, डाॅ शालिनी सिंह द्वारा परीक्षण किया गया। जिसमें लगभग 150 मरीजो का परीक्षण कर दवाएं निःशुल्क प्रदान की गई। मुकेश गुप्ता मामा ने बताया के शिविर में मोतियाबिंद के चयनित मरीजों के आपरेशन छह मार्च से डाॅ रमाशंकर फेको सेंटर जलेसर रोड पर प्रतिदिन किये जायेंगे।

इस दौरान सचिव सुनील बाधवा, कोषाध्यक्ष धीरज अग्रवाल, अनिल चैईस, राकेश गर्ग पिंटू, पंकज अग्रवाल, विश्वदीप सिंह, रवीश जैन, दिनेश गोलस, अरूण गुप्ता, राजकुमार मित्तल, दिनेश गुप्ता टिंचू, अमित अग्रवाल, अनिल लहरी आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2789