शिकोहाबाद: समर कैंप में नन्हें मुन्ने कर रहे मस्ती, सीख रहे योग

शिकोहाबाद। सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल में समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें स्कूल के नन्हें मुन्ने बच्चों को जहां खेलने के लिए पर्याप्त समय मिल रहा है। वहीं बच्चे भी इस समय में खूब मस्ती कर रहे हैं। इसके साथ ही शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योगा भी सीख रहे हैं।

समर कैंप का उद्घाटन जयपुरिया स्कूल के निर्देशक एवं जेएस विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. सुकेश यादव एवं विद्यालय की निर्देशिका डॉ. गीता यादव ने किया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि जयपुरिया स्कूल के बच्चों का भविष्य संवारने का सुंदर कार्य हो रहा है। इस समर कैंप में सभी बच्चों को भाग लेना चाहिए और अपनी प्रतिभाओं का विकास करना चाहिए।

कैंप का आयोजन विद्यालय की प्रधानाचार्या एकता शर्मा एवं देश के विभिन्न राज्यों से आए विद्यालय में कार्यरत अनुभवी प्रशिक्षक, कोच व विद्यालय के शिक्षक.शिक्षिकाओं के सहयोग से हो रहा है। समर कैंप में बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए विभिन्न खेलों और कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। खेल और कार्यक्रमों को इनडोर और आउटडोर गेम्स में बांटा गया है। समर कैम्प का समय सुबह सवा छह बजे से 10 बजे तक रखा गया है

सुबह की बेला में योग गुरु द्वारा बच्चों को योग शिक्षा प्रदान की जाती है। इसके बाद विभिन्न कार्यक्रमों के इंचार्ज एवं उनके सहयोगी शिक्षकों द्वारा बच्चों को अलग.अलग इवेंट कराते हैं। म्यूजिक, डांस, आर्ट एंड क्राफ्ट, ड्रामेटिक, कुकिंग विदाउट फायर, स्विमिंग, कैटवॉक आदि शामिल किये गये हैं जिसका आनंद बच्चे खूब ले रहे हैं। समर कैंप के सातवें दिन बच्चों ने खूब मस्ती की।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814