फिरोजाबाद: एमजी महाविद्यालय में काकोरी ट्रेन एक्शन कार्यक्रम शताब्दी समारोह के रूप में मना

फिरोजाबाद। राष्ट्रीय सेवा योजना की प्रथम इकाई कार्यक्रम अधिकारी डॉ प्रिया सिंह एवं द्वितीय इकाई कार्यक्रम अधिकारी डॉ निशा के संयुक्त तत्वाधान में महात्मा गांधी बालिका विद्यालय पीजी. कॉलेज में महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ अंजु शर्मा के निर्देशन में काकोरी ट्रेन एक्शन कार्यक्रम शताब्दी समारोह के रूप में मनाया गया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाओं ने जलियांवाला बाग हत्याकांड पर आधारित शहीदों के योगदान की स्मृति पर नाटक की सुंदर प्रस्तुति दी गई। जिसमें सौम्या, भूमिका, काजल, अंजलि, गोसिया खानम, भूमि, वंशिका, अनम हुसैन, महक इत्यादि छात्राओं ने प्रतिभाग किया। काकोरी ट्रेन एक्शन के संदर्भ में सौम्या और भूमिका द्वारा अपने विचारों को प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ निशा ने छात्राओं एवं स्वयंसेविकाओं को काकोरी ट्रेन एक्शन के विषय में अवगत कराया गया।

साथ कहा कि शताब्दी समारोह को मनाया जाने का उद्देश्य युवाओं को अपने देश के प्रति जागृत करना एवं उन्हें कर्तव्य बोध कराना है। इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर प्रिया सिंह, असिस्टेंट प्रोफेसर कीर्ति (हिंदी विभाग), राजनीतिक विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर पारुल बरनवाल आदि मौजूद रहे।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566