फिरोजाबाद: राष्ट्रीय लोक अदालत में 79762 वादों का हुआ निस्तारण

फिरोजाबाद। जनपद न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिसमें 79762 वादों का निस्तारण कर कुल 190224995 रू. अर्थदण्ड के रूप में वसूल किया गया।

शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का उदघाटन हरवीर सिंह, जनपद न्यायाधीश व अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जनपद न्यायाधीश हरवीर सिंह ने सभी न्यायिक अधिकारीगण एवं अन्य विभागों के उपस्थित अधिकारीगण व बैंक अधिकारीगणों से लोक अदालत में अधिक से अधिक मुकदमों के निस्तारण का आहवान किया गया। उनके द्वारा राष्ट्रीय लोक अदालत में राजस्व, स्टाम्प, सिविल, धारा 138 एनआई एक्ट, भरण पोषण व अन्य अपराधिक एवं वैवाहिक वाद में अधिक से अधिक मुकदमों का निस्तारण सुलह समझौते के आधार पर कराये जाने पर बल दिया गया।

उन्होने बैंक से अपेक्षा की, कि वह किसानों व गरीब के सेटलमेंट में जितनी उदारता दिखा सकते है उतनी उदारता दिखाऐं, जिससे उनके चेहरों पर खुशी लाई जा सके। उन्होने रामायण की गिलहरी का उदाहरण देकर अधिकारियों में भरपूर सामथ्र्य अनुसार कार्य करने की प्रेरणा दी। लोक अदालत के सफल आयोजन के लिए रवीन्द्र कुमार अपर जनपद न्यायाधीश/नोडल अधिकारी, ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन मिनाक्षी सिन्हा, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया गया।

राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 79762 वादों का निस्तारण कर कुल मु. 190224995 रू. अर्थदण्ड के रूप में वसूल किया गया। लोक अदालत कार्यक्रम में पीठासीन अधिकारी, मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण राजेश कुमार सिंह, प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय सुरेन्द्र नाथ त्रिपाठी, जिलाधिकारी रवि रंजन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, बार के अध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

GAGAN TOMAR
GAGAN TOMAR

गगन तोमर एक युवा और जोशीले पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी नई सोच और प्रभावी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता की शुरुआत से ही विभिन्न सामयिक और सामाजिक मुद्दों पर गहरी नजर रखी है। गगन की रिपोर्टिंग की विशेषता उनकी स्पष्ट और संजीवनी लेखनी है, जो पाठकों को न सिर्फ जानकारी प्रदान करती है, बल्कि सोचने पर भी मजबूर करती है।

Articles: 267