फिरोजाबाद: गर्भवती महिलाओं और बच्चों का टीकाकरण शत-प्रतिशत कराना करें सुनिश्चित-डीएम

डीएम ने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जनपद में बेहतर स्वास्थ्य सेवाऐं प्रदान करने के दिए निर्देश

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी रवि रंजन की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की मासिक बैठक कलेक्ट्रैट सभागार में आयोजित की गई। जिसमे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत संचालित विभिन्न कार्यक्रमों की प्रोजेक्टर के माध्यम से एक-एक कर समीक्षा की गई।

गुरूवार को कलैक्ट्रट सभागार में आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने सभी सम्बंधित अधीक्षक, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी गर्भवती महिलाओं और बच्चों का टीकाकरण शत-प्रतिशत करना सुनिश्चित करें। सभी नवजात बच्चों का फैसिलिटी पर गुणवत्तापूर्ण सेवा दिया जाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि परिवार कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत कार्य योजना बनाकर महिला व पुरुष नसबंदी के लियें लोगों को प्रेरित करें। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन ने आयुष्मान भारत योजना के बारे में निर्देश दिए कि सभी लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बना कर योजना का लाभ दिलाया जाये और सरकारी स्वास्थ्य केंद्रो पर बेहतर सेवाएं दी जाये।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. दिनेश कुमार प्रेमी ने कहा कि जनपद द्वारा विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रम में अच्छी उपलब्धि है, इसे और बेहतर बनायें तथा सरकारी अस्पतालों में प्रत्येक व्यक्ति को सरकारी सेवाओं का लाभ देना हमारा उत्तरदायित्व है। बैठक में डा. साधना राठौर, डा. श्याम मोहन गुप्ता, डा. अशोक कुमार, डा. वीडी अग्रवाल, डा. प्रिया भट्ट, जिला कार्यक्रम प्रबंधक मुहम्मद आलम, लेखा प्रबंधक सौरभ जैन, रवि कुमार, गौरव शाक्य, अतुल दीक्षित, डा. सत्येंद् चैधरी, डा. कपिल यादव, डा. ह्रदय राम, डा. अमित यादव, डा. कृति, कुशल पाल, रजत वर्मा, प्रदीप यादव आदि मौजूद रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1283