फिरोजाबाद: रंगोली के माध्यम से छात्राओं ने दिया बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं का संदेश

-महिला सशक्तीकरण के तहत एल. आर. डिग्री. कॉलेज में आयोजित हुई रंगोली व निबंध प्रतियोगिता

फिरोजाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजना मिशन शक्ति फेज-4 के तहत ब्लॉक जसराना के एल आर डिग्री कॉलेज में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में निबंध व रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम में छात्राओं ने रंगोली के माध्यम से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, बेटी-बेटा एक समान आदि संदेश दिया। मुख्य अतिथि प्राचार्य डाॅ प्रभास्कर राय एवं नोडल शिक्षिका रीमा सिंह यादव ने प्रतियोगिमा की प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विजेता छात्राओं को प्रमाण पत्र एवं शील्ड देकर पुरस्कृत किया।

एल आर डिग्री कॉलेज की प्रधानाचार्या ने कहा बेटियों को सशक्त होने के लिए शिक्षा का होना महत्वपूर्ण है। रीमा सिंह यादव ने छात्राओं को स्वावलंबन के साथ अपना जीवन यापन करने के तरीके बताएं।

कार्यक्रम में चेयरमैन जसराना अवनीश कुमार गुप्ता, खंड शिक्षा अधिकारी जसराना राजकुमार, डॉ सनिल, जसराना की नोडल शिक्षिका रुकमणी वर्मा, आरती, सुमन राजपूत, एआरपी मनोज शर्मा, गीता राठौर, मीना शर्मा, सवाना, प्रिंस, अभिषेक कुमार, राकेश कुमार, कुलदीप आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566