फिरोजाबाद: जूनियर हाईस्कूल की मान्यता, संचालित हो रही हाईस्कूल व इंटर कक्षाऐं

-कृष्णा मैमोरियल जू.हा. व एसएनडी स्कूल का डीआईओएस ने किया निरीक्षण

फिरोजाबाद। बगैर मान्यता के स्कूल संचालन पर शासन द्वारा सख्त कार्रवाई के आदेश हैं। इसके बाबजूद जिले में बगैर मान्यता के स्कूलों को संचालन किया जा रहा है। 

मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक ने शिकायत पर आसफाबाद स्थित लार्ड कृष्णा मैमोरियल जूनियर हाईस्कूल पहुंची। जहाॅ डीआईओएस को निरीक्षण के दौरान स्कूल में हाईस्कूल एवं इंटर की कक्षाऐं संचालित होती मिली। जबकि स्कूल की जूनियर हाईस्कूल तक की मान्यता है। डीआईओएस के पूछने पर स्कूल संचालक कोई जबाब नहीं दे सका। स्कूल में पढ़ने वाले छात्राओं का एक अन्य स्कूल में पंजीकरण कराया गया था।

वहीं आसफाबाद स्थित ही एसएनडी स्कूल मोहिनी नगर में जिविनि पहुंची। तो यहाॅ भी यही स्थिति मिली। स्कूल को सिर्फ जूनियर हाईस्कूल की मान्यता प्राप्त थी। लेकिन यहाॅ भी हाईस्कूल तक की कक्षाएं संचालित होते मिली। डीआईओएस ने दोनों स्कूलों को नोटिस जारी कर 19 मई तक जबाब तलब किया है।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2574