फिरोजाबाद: डिजिटल बूस्टर कम्प्यूटर लैब का डीएम ने किया शुभारम्भ

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी रवि रंजन का आईआईटियन होने का फायदा अब शहर व जनपद के छात्र-छात्राओं को मिलेगा। उनके विशेष प्रयासों से मंगलवार को छोटे लाल इंटर कॉलेज में कबीर एक्सीलेंट फाउंडेशन द्वारा एक भव्य डिजिटल बूस्टर कम्प्यूटर लैब स्थापित की गई।

मंगलवार को डिजिटल बूस्टर कम्प्यूटर लैब का उद्घाटन जिलाधिकारी रवि रंजन ने किया। इस बूस्टर लैब के माध्यम से शहर के छात्र-छात्राओं को निःशुल्क वर्ल्ड क्लास कंप्यूटर शिक्षा प्रदान की जाएगी। इस कंप्यूटर लैब में रोजाना सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक लगभग 10,500 छात्र-छात्राएं गणित, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान सहित विभिन्न विषयों का अध्ययन डिजिटल शिक्षा के माध्यम से कर सकेंगे।

यह लैब आधुनिक कंप्यूटर, हाई स्पीड इंटरनेट और डिजिटल उपकरणों से लैंस होगी। इस लैब के माध्यम से शहर के छात्र-छात्राओं को डिजिटल युग में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान के साथ सशक्त बनाया जाएगा। जिससे वह इस जनपद का नाम देश और विदेश में रोशन करें। इस दौरान डीएम ने छात्र-छात्राओं से बात की और उन्हें अपने चुने हुए क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करते हुए जीवन के महत्वपूर्ण सबक दिए।

छात्रों ने जिलाधिकारी से जिज्ञासा भरे अनेकों प्रश्न पूछे, जिसका जिलाधिकारी ने बड़ी सहजता के साथ उनके सवालों के जवाब दिया। इस दौरान कबीर एक्सीलेंस फाउंडेशन के कर्नल प्रमोद खनिजो, रोहितझा, भानु, महेंद्र के अलावा अजय कुमार सिंह प्रधानाचार्य गोपीनाथ इंटर काॅलेज, डीपीएस राठौर प्रधानाचार्य एस.आर.के इंटर कॉलेज मौजूद रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1285