फिरोजाबाद: निःशुल्क कैंसर जागरूकता एवं जाँच शिविर में 97 लोगों का हुआ परीक्षण

फिरोजाबाद। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन फिरोजाबाद एवं पुष्पा सेवा फाउंडेशन आगरा द्वारा फिरोजाबाद क्लब में एक निःशुल्क कैंसर जागरूकता एवं जाँच शिविर आयोजित किया गया। शिविर मे ंलगभग 97 मरीजों को परीक्षण किया गया।

निःशुल्क कैंसर जागरूकता एवं जाँच शिविर का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन कर किया गया। शिविर में पुष्पांजलि हाॅस्पीटल आगरा के जाने माने कैंसर सर्जन डॉ. सुरेंद्र सिंह, कैंसर विशेषज्ञ डॉ. नीरज राजपूत, फिरोजाबाद की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. पूनम अग्रवाल एवं मुख रोग विशेषज्ञ डॉ. किरन कुमारी द्वारा मरीजों को निःशुल्क परीक्षण किया गया।

पुष्पा सेवा फाउंडेशन के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव वर्मा, विकास जैन व काउंसलर रीनू राणा ने बताया कि शिविर में कुल 97 मरीजों को देखा गया। जिसमें 23 मरीजों में गंभीर कैंसर सम्बंधित लक्षण पाए गए। जिनकी कैंसर से सम्बंधित खून की जाँच, महिलाओं में स्तन की जाँच, गर्भाशय की जाँच, पौरुष ग्रंथि की जाँच एवं अन्य जांचे निःशुल्क की गई।

इस अवसर पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन फिरोजाबाद के अध्यक्ष डॉ. विनोद अग्रवाल ने कहा कि कैंसर शिविर फिरोजाबाद की जनता के लिए एक अनूठी पहल है। चाणक्य फाउंडेशन के सचिव व प्रबंधक अखिलेश शर्मा ने कहा कि अगर इस बीमारी की प्रारंभिक स्टेज में ही पहचान लिया जाय, तो इस पर काबू पाना काफी आसान होता है। रेडक्रॉस सोसायटी के अमित गुप्ता ने जनता को भरोसा दिया कि इस प्रकार के शिविर आगे भी लगते रहेंगे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1350