फिरोजाबाद: जिला प्रोबेशन अधिकारी ने महिलाओं को दिलाई बाल श्रम रोकने की शपथ

फिरोजाबाद। प्रमुख स्वयंसेवी संस्था चाइल्ड फंड इंडिया दिशा के द्वारा संचालित बाल संरक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत अच्छा कार्य करने वाले 12 युवाओं को संस्था के कार्यालय रामकृष्ण नगर जलेसर रोड पर प्रधानाचार्य भगवान दास शंखवार की अध्यक्षता में जिला प्रोबेशन अधिकारी मिथलेश कुमार सिंह द्वारा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। साथ ही महिलाओं को बालश्रम रोकने की शपथ दिलाई।

उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा गठित यूथ क्लब एवं बाल क्लब के सदस्य नगर की 32 श्रमिक बाहुल्य बस्तियों में बाल संरक्षण पर कार्य कर रहे हैं। इसमें कुछ युवा चाइल्ड रिपोर्टर का भी कार्य करते है। जो समय-समय पर बाल संरक्षण कानून का उल्लंघन करने वाले लोगों के संबंध में विभागीय अधिकारियों को सूचित कर कड़ाई से बाल संरक्षण कानूनों का पालन कराने में सहयोगी बनते है। इसके साथ ही समाज में बाल संरक्षण के प्रति जागरूकता पैदा करने का काम करते हैं।

हीं जिला प्रोबेशन अधिकारी ने ओपी पब्लिक स्कूल टापाकला में आयोजित बैठक में उपस्थित महिलाओं से बाल श्रम रोकने की शपथ दिलाई और बच्चों को शिक्षा से जोड़ने की अपील करते हुए कहा कि बाल संरक्षण को लेकर आने वाली किसी भी कठिनाई पर हमें सूचित करें। प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन सदैव आपके सहयोग के लिए तत्पर है। इस अवसर पर संस्था की बाल संरक्षण कोऑर्डिनेटर रेखा वर्मा, वंदना शंखवार, अनुपम शर्मा, प्रभा आर्य, दीक्षा शर्मा आदि उपस्थित रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1285