फिरोजाबाद: नवजात व प्रसूता की मौत के बाद सिद्वार्थ हॉस्पीटल में हंगामा

-हॉस्पीटल स्टॉफ पर लापरवाही का आरोप, स्वास्थ्य विभाग ने हॉस्पीटल किया सील

फिरोजाबाद। थाना उत्तर क्षेत्रांर्गत एक निजी हॉस्पीटल में प्रसव के बाद नवजात बच्चे और प्रसूता की मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों ने हॉस्पीटल में काफी देर तक हंगामा किया। सूचना मिलने पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। तथा परिजनों को समझा बुझाकर शव को पोस्टमार्टम को भेजा। लापरवाही की शिकायत पर पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने हॉस्पीटल को सील कर दिया है। पुलिस के अनुसार पीड़ित परिवार द्वारा तहरीर देने पर उचित कार्यवाही की जायेगी।

थाना नारखी के जाटऊ निवासी रिंकू की पत्नी गायत्री देवी (22वर्ष) के रविवार रात प्रसव पीड़ा हुई। परिजन महिला को बंबा बाईपास रोड स्थित सिद्वार्थ हॉस्पीटल में भर्ती करा दिया। परिजनों की मानें तो रात करीब पौने तीन बजे प्रसूता ने बेटे को जन्म दिया। लेकिन प्रसव के थोड़ी देर में ही नवजात की मौत हो गई। परिजन नवजात का अंतिम संस्कार करने के लिए गांव लेकर चले गये थे। तड़के चार बजे वापस हॉस्पीटल आए। इसी दरम्यान प्रसूता की भी मौत हो गई। प्रसूता की मौत की जानकारी मिलते ही परिजन भड़क गए। उन्होंने हॉस्पीटल में हंगामा करना शुरू कर दिया।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची थाना उत्तर पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को जिला अस्पताल भेजा। पुलिस के अनुसार इसी दरम्यान हॉस्पीटल स्टॉफ मौका देख वहां से भाग खड़ा हुआ। घटना के मामले पीड़ित परिवार की ओर से पुलिस को तहरीर नहीं दी थी। एसओ उत्तर नरेद्र शर्मा के मुताबिक पीड़ित परिवार ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर के अनुसार आगे की कार्रवाई की जायेगी।


स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हॉस्पीटल किया सील
फिरोजाबाद। घटना की जानकारी व शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गये। निरीक्षण के दौरान हॉस्पीटल में चिकित्सीय व प्रसूति क्रिया से जुड़े उपचार को जरूरी संसाधनों का अभाव दिखा। स्वास्थ्य विभाग ने हॉस्पीटल को सील करने की कार्रवाई की है। हास्पीटल संचालक को नोटिस जारी किया है

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2789