फिरोजाबाद: फिरोजाबाद स्कूल ऑफ नर्सिंग में साक्षरता जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

-सर्वाइकल कैंसर के प्रति छात्राओं को किया जागरूक

फिरोजाबाद। रसीदपुर कनेटा स्थित फिरोजाबाद स्कूल ऑफ नर्सिंग में साक्षरता जागरूकता शिविर का आयोजन किया। शिविर में छात्राओं को सर्वाइकल कैंसर व पीसीपीएनडीटी अधिनियम विषय की जानकारी दी गई।

कार्यक्रम शुभारम्भ अपर जिला जज यजुवेंद्र विक्रम सिंह एवं कालेज चेयरमैन डॉ सुरेश चंद्र दक्ष व डायरेक्टर डॉ यशवर्धन दक्ष द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। कार्यक्रम में डॉ. डीसी पालीवाल ने छात्राओं ने कहा कि कैंसर में शरीर की कोशिकाएं असामान्य और अनियंत्रित रूप से बढ़ने लगती हैं। उन्होंने सर्वाइकल कैंसर के कारण बताते हुए कहा कि इस कैंसर का उपचार संभव है। तहसीलदार सदर संतराम ने महिला कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में बताया। पैनल अधिवक्ता लियाकत अली ने विधिक सेवाओं के संबंध में समझाया।

विविध सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष यजुवेंद्र विक्रम ने कहा कि वर्तमान में महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं। आईएएस की परीक्षा में चार की चार गर्ल्स टॉपर आई है, लड़कियां हर क्षेत्र में नाम कमा रही है। अंत में कॉलेज के चेयरमैन डॉ सुरेश चंद्र दक्ष ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इससे पूर्व डॉ यशवर्धन दक्ष ने सभी का मंचासीन अतिथियों का तिलक लगाकर एवं पीत पट्टिका पहनाकर सम्मान किया।

कार्यक्रम का संचालन असलम भोला ने किया। इस दौरान समाजसेवी महिला नीता पांडे, सह प्राचार्य रामनारायण त्यागी, डॉ अरुण यादव, डॉ विशाल आर्य, शिवकुमार, शोभा यादव, रचना शर्मा, आनंद कुमार, अनूप कुमार, सुहानी जैन, राजा, श्रुति जैन आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2574