फिरोजाबाद: शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला में करें प्रतिभाग-डीआईओएस

फिरोजाबाद। भारत सरकार के उपक्रम राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संचार परिषद, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत माध्यमिक शिक्षा विभाग फिरोजाबाद के तत्त्वाधान में जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ निशा अस्थाना के निर्देशन एवं सानिध्य में 31 वीं राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस-2023 के विद्यालय स्तरीय एवं जनपद स्तरीय प्रोजेक्ट प्रदर्शन के कार्यक्रम सम्पन्न किए जा रहे हैं।

डीआईओएस डॉ निशा अस्थाना ने जनपद के समस्त विद्यालयों के प्रधानाचार्यो एवं प्रधानाध्यापकों को निर्देशित किया है कि इस शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला में अपने विद्यालय के एक विज्ञान शिक्षक को 27 सितम्बर को अपराह्न एक बजे राजकीय हाईस्कूल सिविल लाइन, दबरई में भेजना सुनिश्चित करें।

जिला समन्यवक अश्वनी कुमार जैन ने बताया कि इस प्रोजेक्ट प्रदर्शन का मुख्य विषय स्वास्थ्य और कल्याण के लिए पारितंत्र को समझना है। इस प्रोजेक्ट प्रदर्शन में कोई मॉडल नहीं बनना है। इस प्रोजेक्ट प्रदर्शन में निम्न आयु वर्ग 10-14 वर्ष तथा उच्च आयु वर्ग 14-17 वर्ष होते हैं। एक समूह में अधिकतम दो प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। जिसमें एक समूह प्रमुख एवं एक समूह सदस्य रहेगा।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1285