फिरोजाबाद: छात्र-छात्राओं ने हाथों में झाडू थाम श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश

-किड्स काॅर्नर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने गांधी पार्क की साफ-सफाई

फिरोजाबाद। सुहागनगरी के शिक्षण संस्थानों मे महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर एक घंटा स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने हाथों में झाडू थाम पार्क की साफ-सफाई कर श्रमदान किया।

रविवार को श्रमदान कार्यक्रम का शुभारम्भ किड्स काॅर्नर स्कूल की प्रधानाचर्या रूपाली भटनागर एवं पार्षद विजय शर्मा ने फीता काटकर किया। इस अवसर किड्स कॉर्नर हैप्पी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र-छात्राओ एवं शिक्षकों ने हाथों में झाडू थामकर गांधी पार्क की साफ-सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।

श्रमदान कार्यक्रम में लगभग 200 बच्चों ने प्रतिभाग किया। इस अभियान में प्रशासक डॉक्टर मयंक भटनागर, सी.ई.ओ. विख्यात भटनागर, दीपाली भटनागर ने स्वच्छता का संदेश देते हुए कहा कि स्वच्छता से ही भयंकर बीमारियों से लड़ा जा सकता है।

इस दौरान प्रबंधक मुकुल शरण भटनागर, नेहा भरद्वाज, अनिल गुप्ता, अलख प्रसाद अनामी, राशिद खान, भावुक यादव, शिवम चैहान, अर्चना गुप्ता, सुनैना प्रजापति, शिप्रा अग्रवाल, आंचल जैन, अनिल गर्ग, मुकेश अग्रवाल, गौरव मित्तल आदि उपस्थित रहे। 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2574