फिरोजाबाद: सुद्विति ग्लोबल एकेडमी के बच्चों ने देव मंदिर में किया श्रमदान

फिरोजाबाद। महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर सुद्विति ग्लोबल अकादमी में स्वच्छता अभियान चलाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बीएसए आशीष कुमार पांडे, राधेश्याम यादव, बृजेश कुमार शिकरवार, धीरेंद्र यादव, विद्यालय के संस्थापक किताब सिंह यादव, प्रबंधक कुसुमवीर सिंह तथा प्रधानाचाय कमल कौशिक, उप प्रधानाचार्य ईपी राफेल ने बच्चों एवं शिक्षकों के साथ मिलकर नेशनल हाईवे के समीप देव मंदिर की सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।

इस अवसर पर विद्यालय के संस्थापक किताब सिंह ने कहा कि स्वच्छ रहने से सभी रोगों से हमारी सुरक्षा होती है और बैक्टीरिया, विषाणु जनित रोग नहीं पनपते। प्रधानाचार्य ने बताया कि यह राष्ट्रीय अभियान है, जो स्वच्छ भारत, स्वच्छ विद्यालय की थीम पर चलाए जा रहा है। इस अभियान का उद्देश्य प्रत्येक स्थान को स्वच्छता प्रदान कर विकसित करना है। साथ ही मेरी माटी मेरा देश गतिविधि का भी आयोजन किया गया। जिसके तहत जगह-जगह से मिट्टी एकत्रित कर लाई गई और एक साथ एक कलश में एकत्रित कर छात्र-छात्राओं एवं समस्त स्टाफ के द्वारा प्रतिज्ञा ली गई।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2574