फिरोजाबाद: दीक्षांत समारोह में सीएल जैन की छात्रा को एमएससी गणित में मिला गोल्ड मेंडल

फिरोजाबाद। मंगलवार को सीएल जैन महाविद्यालय में तीन दिवसीय रोवर्स रेंजर्स शिविर का शुभारम्भ हुआ। शिविर का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा माॅ सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलन कर किया गया।

इसके उपरांत ध्वजारोहण कार्यक्रम के बाद प्रवेश कक्षाएं आरंभ हो गई। उद्घाटन सत्र में प्रशिक्षक कोमल सिंह ने रोवर्स रेंजर्स को प्रशिक्षण दिया। इस दौरान शिविर में पूर्व प्राचार्य प्रोफेसर जीसी यादव, रेंजर्स इंचार्ज डॉ रश्मि जिंदल, रोवर्स इंचार्ज डॉ केके सिंह, डॉ दीपिका चैधरी, डॉ प्रदीप जैन आदि मौजूद रहें।

वहीं डाॅ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा में आयोजित नवासीवें दीक्षांत समारोह में सीएल जैन महाविद्यालय की छात्रा काजल जैन को सत्र 2022-23 के लिए एमएससी.गणित में गोल्ड मेडल उ.प्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं कुलपति डाॅ आंशूरानी ने प्रदान किया। छात्रा काजल को गोल्ड मेंडल मिलने पर सीएल जैन के प्राचार्य डाॅ वैभव जैन एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बधाई देते हुए छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2574