शिकोहाबाद: निवेदिता और डौली को राज्यपाल आनंदीवेन ने किया सम्मानित

-निवेदिता को दीक्षांत समारोह में मिले पांच स्वर्णपदक, वहीं डोली को एक
-छात्राओं की उपलब्धि पर परिवार को मिल रही बधाइयां, खुशी में बांटी मिठाई

शिकोहाबाद। नगर के दो महाविद्यालयों की दो छात्राओं ने आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के दीक्षांत समारोह में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। राज्यपाल आनंदी बेन और उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय और कुलपति आशू रानी ने छात्राओं को स्वणर्पदक से सम्मानित किया।

मंगलवार को आंबेडकर विश्वविद्यालय में आयोजित दीक्षांत समारोह में छात्राओं को यह सम्मान मिला। नारायण डिग्री कॉलेज की छात्रा निवेदिता सिंह को 89 वें दीक्षांत समारोह में एमए हिंदी में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर स्वर्ण पदक प्रदान किये। छात्रा के पिता हरिबिलास एलआर डिग्री कॉलेज जसराना में हिंदी विभागाध्यक्ष के पद पर तैनात हैं।

छात्रा को आगरा आंबेडकर विश्वविद्यालय के 89 वें दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदी वैन द्वारा पांच स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया। छात्रा की इस कामयाबी पर नारायण महाविद्यालय के प्राचार्य बिजय कुमार सिंह ने छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उसे बधाई दी। बीडीएम गर्ल्स महाविद्यालय की छात्रा डोली ने एमए संस्कृति राज्यपाल ने उसे स्वर्णपदक देकर सम्मानित किया है।

डौली के पिता गल्ले का कारोबार करते थे। उनकी मृत्यु होने के बाद भी डौली के हौसले कम नहीं हुए और उसने संस्कृति में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर यह उपलब्धि हासिल की है। दोनों छात्राओं की इस कामयाबी से विद्यालय परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है। बीडीएम की प्राचार्या प्रोफेसर गीता यादुवेंन्दु, विभागाध्यक्ष डॉ. नीलम एवं समस्त महाविद्यालय परिवार ने छात्रा और उसके परिजनों को बधाई दी है।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814