टूंडला: एफएच हॉस्पीटल में दो माह के बच्चे का किया गया सफल आपरेशन

टूंडला। एफएच मेडिकल कॉलेज टूंडला में एक दो माह के बच्चे का सफल आपरेशन किया गया। बच्चे को दिल की बीमारी थी। सफल आपरेशन के बाद चिकित्सकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

कालेज के न्यूरो सर्जन डॉ मयंक बसंल ने बताया कि दो माह का बच्चा जन्म से कमजोर था और उसके सिर के बराबर सिर के पीछे एक बडी गॉठ थी जिसके ऑपरेशन के लिए परिवारीजन कई बडे अस्पताल में दिखा चुके थे। हॉस्पीटल में जॉच कराई तो पता चला कि इसको हृदय की भी गम्भीर बीमारी है। जिस बीमारी की बजह से बच्चा रोने पर नीला पड जाता है।

डॉ बसंल ने बताया कि यह ऑपरेशन बेहोशी व न्यूरों सर्जरी के दृष्टि कौड से गम्भीर था, परन्तु डॉ संजय गुप्ता प्रोफेसर व एनेस्थीसिया टीम की विभागाध्यक्ष डॉ प्रिया शर्मा, डॉ राहुल गुप्ता, डॉ अभिषेक, डॉ श्रेया, डॉ राहुल, डॉ प्राची, नरेश प्रकाश, फरियाद, राजीव, अवनीश आदि नें मिलकर बच्चे का सफल ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के बाद बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ बताया गया है। मेडिकल कॉलेज के वाइस चैयरमैन रिहान फारूख ने इस कार्य के लिये चिकित्सकों की सराहना की है।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 447