फिरोजाबाद: बच्चे जितने जागरूक होंगे, लोकतंत्र उतना ही मजबूत होगा-हिमांशु शर्मा

-डीएवी इंटर काॅलेज में पोस्टर प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

फिरोजाबाद। बुधवार जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ निशा अस्थाना के निर्देशन में निर्वाचन साक्षरता क्लब के तहत डी.ए.वी इंटर कॉलेज में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित किया गया। इसमें सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने बताया कि अगर हम कोई बड़ा और सकारात्मक बदलाव करना चाहते हैं, तो इसकी शुरुआत बच्चों से करनी होगी। देश के इस चुनावी महापर्व पर बच्चों की सहभागिता को उन्हें जागरूक करके ही सुनिश्चित किया जा सकता है। बच्चे जितने जागरूक होंगे, लोकतंत्र उतना ही मजबूत होगा। लोकतंत्र के इस सबसे बड़े महापर्व में सहभागिता करते हुए सभी लोग मतदान करें। आज देश को सशक्त करने के लिए जाति, धर्म, लिंग से ऊपर उठकर मतदान करने की जरूरत है।

प्रधानाचार्य डॉ उपेन्द्रनाथ शर्मा ने मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला और सभी से मतदान करने और कराने की अपील की। पोस्टर प्रतियोगिता में जूही प्रथम, खुशी द्वितीय, अमन तीसरे स्थान पर रहे। इस दौरान डॉ दीपचंद अग्रवाल, डॉ राजेश शर्मा, अश्वनी कुमार सलोनिया, डॉ विक्रम सिंह, अवनीश कुमार, पंकज दीक्षित, मुकेश कुमार, सुनील कुमार, राजेंद्र कुमार, चरन सिंह, पंकज कुमार, संतोष कुमार, चित्रा रानी, मनोज शर्मा, धीरेन्द्र कुमार, राजपाल गौतम आदि मौजूद रहे।

 

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1283