शिकोहाबाद: डीएम ने किया कई प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण

-स्कूल चलो अभियान के तहत बच्चों को किया प्रेरित

शिकोहाबाद। सत्र के प्रथम दिन जिलाधिकारी ने तहसील और ब्लाक क्षेत्र के कई ग्रामीण क्षेत्र में स्थित प्राथमिक विद्यालय, कंपोजिट विद्यालय सहित अन्य विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल चलो अभियान के प्रति लोगों को शिक्षा के संबंध में जानकारी दी और बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रोत्साहित किया।

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने सोमवार सुबह नगला मानसिंह व प्राथमिक विद्यालय दवियाई और उच्च प्राथमिक विद्यालय दखिनारा का निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूल चलो अभियान के तहत बच्चों को शिक्षा के संबंध में प्रोत्साहित किया। इस दौरान विद्यालयों में प्रथम बार स्कूल में दाखिले लेने वाले बच्चों को तिलक एवं माला पहनकर स्वागत किया गया।

इसके साथ ही बच्चों को निःशुल्क किताबें भी वितरण की गई। इस मौके पर विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों को निर्देशित किया गया कि वे बच्चों को शिक्षा प्रदान करें। इस मौके पर जिला अधिकारी के अलावा एसडीएम सुश्री विकल्प, चेयरमेन प्रतिनिधि राजीव गुप्ता और व्यापारी दिनेश गुप्ता और विद्यालय का स्टाफ मौजूद रहा।

 

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814