फिरोजाबाद: विकसित भारत का मंत्र, भारत हो नशे से स्वतंत्र-प्रो.सीरौठिया

फिरोजाबाद। एस.आर.के. महाविद्यालय में सोमवार को नशीले पदार्थों से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति आम जनता एवं छात्र-छात्राओं को जागरूक करने के लिये नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत प्राचार्य प्रो. प्रमोद कुमार सीरौठिया द्वारा नशा मुक्ति की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम का विषय विकसित भारत का मंत्र, भारत हो नशे से स्वत्रन्त था।

इस अवसर पर प्राचार्य ने कहा कि नशा एक ऐसी बुराई है जो हमारे समूल जीवन को नष्ट कर देती है। नशे की लत से पीडित व्यक्ति परिवार के साथ समाज पर बोझ बन जाता है। युवा पीढ़ी सबसे ज्यादा नशे की लत से पीड़ित है। नशा मुक्त भारत का उद्देश्य नशीले पदार्थों की आपूर्ति को रोकना तथा नशे कि विरूद्ध समाज को जाग्रत करना है।

कार्यक्रम में प्रो. रवि महेश्वरी, प्रो. एबी चैबे, प्रो. रश्मि जैन, प्रो. संजीव मोहन शर्मा, पंकज भारद्वाज, डॉ उदारता, प्रो. अमर प्रकाश, डॉ अमित कुमार शर्मा, व्योमेश यादव, नित्य प्रकाश सिंह, डॉ० नवीन कुमार लवानिया, डॉ वन्दना सिंह, डॉ आलोक प्रताप सिंह, डॉ अखिलेश कुमार, पवन तैनगुरिया, सुखवीर सिंह सहित समस्त शिक्षक, कर्मचारी, छात्र-छात्रायें एनएसएस एवं एनसीसी कैडेट्स उपस्थित रहे ।

 

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566